Blog

मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने 100 रुपये फीस लेने की शिकायत नगर निगम आयुक्त से…..शिवसेना ने कहा निशुल्क नहीं बना तो होगा आंदोलन….

बिलासपुर / आज दिनांक 12 जून 2024 को शिवसेना जिला प्रमुख नवीन यादव के आदेश अनुसार शिवसेना नगर इकाई द्वारा नगर पालिक निगम बिलासपुर में मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने₹100 फीस लेने की शिकायत नगर निगम आयुक्त बिलासपुर छत्तीसगढ़ से की गई। आज शिवसेना नगर इकाई के नगर उप प्रमुख कमलेश गुप्ता एवं नगर सचिव आशीष यादव के संयुक्त नेतृत्व में नगर इकाई द्वारा नगर पालिका निगम बिलासपुर छत्तीसगढ़ में मृत्यु प्रमाण पत्र निशुल्क बनता है पर नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने आम जनता से अनावश्यक रूप से सौ रुपए की मांग करते हैं ।

और₹100 नहीं देने पर मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनेगा कहकर ऑफिस से भगा दिया जाता है मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने₹100 शुल्क अवैध रूप से उगाही के रूप में लिया जाता है उक्त घटना का साक्ष्य हाल ही में दिनांक 11 जून 2024 दिन मंगलवार को जून क्रमांक 5 कार्यालय में हटरी चौक निवासी योगेश विश्वकर्मा अपनी माता गीता विश्वकर्मा का मृत्यु प्रमाण पत्र का आवेदन लेकर गए थे उनसे₹100 की मांग की गई लेकिन जब उन्होंने पैसा देने से इनकार कर दिया तो वहां पदस्थ सहायक राजस्व निरीक्षक लेख राम साहू ने आवेदन लेने से इनकार कर दिया। नगर निगम बिलासपुर में कर्मचारी एवं अधिकारियों द्वारा कई ऐसे कार्य जो आमजन के लिए शासन ने निशुल्क व्यवस्था की है उस पर भी अवैध रूप से फीस वसूल की जाती है इस फीस वसूली से आमजन अनावश्यक परेशान होते हैं और ऐसे अधिकारियों कर्मचारियों की जेब गर्म होती है इन्हीं सब उक्त आमजन की समस्याओं को लेकर शिवसेना नगर इकाई द्वारा नगर निगम आयुक्त बिलासपुर छत्तीसगढ़ को ज्ञापन देकर मामले का संज्ञान लेने एवं ऐसे समस्त दोषी अधिकारी एवं कर्मचारी पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई है। उक्त मांग पे जल्द विचार नहीं करने पर शिवसेना उग्र आंदोलन करेगी। आज के ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ शिव सैनिक यशवंत गोरख , अशोक निषाद, कमलेश गुप्ता नगर उप प्रमुख, आशीष यादव नगर सचिव , शुभम गुप्ता, विकास सोनी, रमेश पटेल, उमेश करी, अजय यादव आदि शिव सैनिक गण थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *