Blog

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में अम्बेडकर की फोटो ना होने पर अम्बेडकर अनुयायियों ने किया था विरोध

कार्यक्रम मै अम्बेडकर जी की फोटो ना होने के विरोध मै आपत्ति जताने बालो पर ही करा दिया गया झूठा मुकदमा

फर्जी मुकदमे के विरोध मै भीम आर्मी ने हजारों की संख्या मै पुलिस अधीक्षक के नाम एसडीएम को सोंपा ज्ञापन।

भीम आर्मी चंद्रशेखर आजाद आ सकते हैं हो सकता है बड़ा आंदोलन।

खासखबर देवरी कला।गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मुख्य कार्यक्रम में उत्पन्न हुए विवाद के बाद शनिवार को भीम आर्मी भारत एकता मिशन के प्रदेश महासचिव नरेंद्र सिंह सूर्यवंशी एवं जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र अहिरवार के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं ने भीम आर्मी के विधानसभा अध्यक्ष शिवा अहिरवार और उनके साथियों पर झूठा मामला बनाने एवं डॉ बाबासाहेब का गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में सम्मान नहीं दिए जाने को लेकर जंगी विरोध प्रदर्शन किया गया।
भीम आर्मी कार्यकर्ताओं का जुलूस डॉक्टर अंबेडकर प्रतिमा झुनकू पुल से शुरू हुआ जो मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए नगर की मुख्य सड़क से होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचा जहां एसडीएम गगन बिसेन एवं एस.डीओ.पी.को भीम आर्मी एकता मिशन के प्रदेश महासचिव नरेंद्र सिंह सूर्यवंशी एवं जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने सेकड़ो कार्यकर्ताओ के साथ ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि देवरी के किला मैदान में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में अन्य महापुरुषों की फोटो मंच पर थी पर डॉक्टर बाबा साहब अंबेडकर की फोटो नहीं थी बाबा साहब की बदौलत ही भारत में संविधान पूर्ण रूप से लागू किया गया और गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। भीम आर्मी के देवरी विधानसभा अध्यक्ष शिवा अहिरवार उसके साथियों ने कार्यक्रम में बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा ना होने का विरोध किया था। इस बात को शिवा अहिरवार और उसके साथियों के साथ गाली गलौज और मारपीट की गई और पुलिस थाने पहुंचकर उसके विरुद्ध विभिन्न धाराओं में झूठा प्रकरण दर्ज करा दिया गया । उन्होंने मांग की है कि आयोजन समिति पर बाबा साहब की फोटो ना रखने पर दोषियों पर वैधानिक कार्रवाई की जाए शिवा अहिरवार और उसके साथियों के साथ जातिगत अपमान करने एवं मारपीट करने वाले विनीत पटेरिया, विकास पाठक, महेंद्र पलिया, एवं मदन दुबे आदि लोगों के विरुद्ध एस सी एस टी एवं अन्य धाराओ के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए तथा इनकेपुराने अपराधिक प्रकरणो की जांच की जाए वही मदन दुबे दुवारा अम्बेडकर जी को अपशव्द कहने पर उनके खिलाफ रासुका की धारा लगाई जाए व मारपीट में घायल हुए नीलेश वाल्मीकि की एमएलसी कराई जाए और झूठे मुकदमे वापस लिए जाएं। बाबा साहब के बारे में गाली गलौज करने वाले शासकीय कर्मचारी मदन दुबे के विरुद्ध रासुका लगाई जाए और उसे बर्खास्त किया जाए।
उन्होंने चेतावनी दी है कि 7 दिन के अंदर यदि प्रशासन ने उनकी मांगों को नहीं माना तो, भीम आर्मी प्रदेश स्तर पर जिला स्तर पर घेराव कर आंदोलन करेगी जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासान की होगी। भीम आर्मी प्रदेश महासचिव नरेन्द्र सूर्यवंशी ने कहा कि संविधान निर्माता डॉ भीमराव अम्बेडकर जी कि फोटो ना लगाना बड़ी लापरवाही है जिसके विरोध में विधानसभा अध्यक्ष ने व उसके साथीयों ने आपत्ति जताई थी जो सही थी मगर उनपर ही फर्जी मामला बनबाया गया ये पूर्ण रूप से गलत है जिसके विरोध में आज आई भीड़ सिर्फ ये विधानसभा देवरी बस कि भीड़ है आगामी 7 दिन में कार्यवाही नहीं होंगी तो पूरे जिले से हजारों कि संख्या में भीम आर्मी के लोग देवरी में उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन कि होंगी भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र अहिरवार ने बताया की यदि 7 दिन में प्रशासन ने उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की तो भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संरक्षक चंद्रशेखर आजाद रावण भी देवरी आएंगे और बड़ा आंदोलन होगा वही एसडीएम देवरी गगन बिसेन का
कहना है कि भीम आर्मी एकता मिशन द्वारा एक ज्ञापन देवरी में दिया गया है जिसमें गणतंत्र दिवस पर एक विवाद हुआ था, एक कर्मचारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी , तत्संबंध में ज्ञापन दिया गया है। जिसकी विवेचना उपरांत कार्रवाई की जाएगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *