Blog

धर्मांतरण के मामले में विवाद व बवाल के बाद दर्जन भर लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज

खासखबर रायगढ़। रायगढ़ में धर्मांतरण के मामले में हुए बवाल और विवाद के बाद पुलिस ने एक दर्जन लोगों पर अपराध दर्ज किया है। आज दो समुदायों के बीच तनाव के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची थी और मसीही समाज के 12 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है पूरा मामला जूट मिल थाना क्षेत्र का है।

जूटमिल थाना क्षेत्र के सावित्री नगर इलाके में आज सुबह किराए के मकान में धर्मांतरण के आरोप मसीही समाज पर लगे थे आरोपी के बाद मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ता हुआ स्थानीय लोग बड़ी संख्या में पहुंच गया हंगामा करने लगे। दो पक्षों के बीच चकी जानकारी मिलते ही जूट मिल पुलिस के अलावा सीएसपी अभिनव उपाध्याय और अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोग इतने आक्रोशीत थे कि पुलिस के सामने भी भिड़ गए। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत करवाया।

लोगों के गुस्से को देखते हुए एक धर्म विशेष के दर्जन भर लोगों को हिरासत में लेकर किराए के मकान से धार्मिक किताबें, हार्ड डिस्क,कंप्यूटर, बाइबिल, प्रोजेक्टर जब्त कर लिया। सावित्री नगर में धर्म परिवर्तन की सूचना पर एसडीएम गगन शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बिल्डिंग का मुआयना किया और डिटेल जुटाई। जिसमें पता चला कि यह मकान किसी राजू जुनेजा का है। उन्होंने इस मकान को 11 माह का एग्रीमेंट कर किराए पर दे रखा है। उनसे पूछताछ में उन्होंने ऐसी किसी जानकारी से इंकार कर दिया कि ईसाई समुदाय के लोग उनका घर किराए पर ले धर्मांतरण करवा रहे है। एसडीएम के अनुसार जांच के बाद मामला संदिग्ध पाए जाने पर भवन सील किया जाएगा।

पुलिस ने पूछताछ व जांच के बाद एक दर्जन लोगों पर शांति भंग करने के लिए समुदायों के बीच परस्पर विद्वेश पैदा करने के लिए उकसाऊ भाषण देने के न्यायोचित धाराओं में अपराध दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने शैलेंद्र सिंह, तुलसी लकड़ा, अनिता कुजूर, स्वर्ण कुजूर, उर्मिला कुजूर, अंजू मिंज,कुलदीप तिर्की,मंगल प्रसाद उरांव, युवराज सिंह,मुकेश कुजूर, क्रिस्टीना तिर्की,मुक्ति तिर्की पर धारा 147,148,149,323,153–A, 295–A, 505(2), 365,506( बी) के तहत अपराध दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *