Blog

नशा मुक्ति दिवस : रोटरी बिलासपुर क्वींस.ने पुलिस के सहयोग से चेतना मुहिम के अंतर्गत नशा मुक्ति एवं ट्रैफिक नियमो के प्रति चलाया जागरूकता अभियान…

बिलासपुर / नशा मुक्ति दिवस के उपरांत रोटरी बिलासपुर क्वींस.ने बिलासपुर पुलिस के सहयोग से चेतना मुहिम के अंतर्गत नशा मुक्ति एवं ट्रैफिक नियमो के प्रति जागरूकता कार्यक्रम किया गया।
जिसमे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक नीरज चंद्रकार जी एवं ट्रैफिक एस आई उमाशंकर पांडेय जी, एवं सीएमडी कॉलेज डायरेक्टर संजय दूबे जी, रोटेरियन चंचल सलूजा, मौजूद रहे। कार्यकर्म न्यू जेनेरेशन सी एम डी चौक पर किया गया।
” वह परिवर्तन बनिए जो आप.दुनिया में देखना चाहते हैं।”


सड़क सचेतता पहल की शुरुआत स्वयं (क्वींस )की कारों पर वचन स्टिकर्स लगा कर किया गया । सभी वाहन चालक एवम् न्यू जनरेशन के १०० कार्यरत स्टाफ को ट्रैफिक नियमो का पालन करने शपथ भी दिलवाई गयी।। इस प्रक्रिया से स्पष्ट होता है कि ड्राइविंग की बेहतर आदतों और सचेतता को बढ़ावा देने के लिए व्यक्तिगत प्रतिबद्धता को दर्शाने का प्रयास किया गया। इस प्रकार के पहल से दूसरों को सड़क पर ज्यादा सावधान और जिम्मेदार ड्राइविंग व्यवहार को बढ़ावा देने में सक्षम हो सकते है। नशा मुक्ति की ओर बढ़ते कदम, स्वस्थ जीवन का सपना साकार करने के लिए है यह बात भी सभी को समझाया गया ।


चेतना के बारे में और आज अंतरराष्ट्रीय नशा निषेद दिवस के अवसर पर नशा मुक्ति के मार्ग बताए।चेतना कार्यक्रम पुलिस विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है।

कार्यक्रम में न्यू जेनेरेशन के डेरेक्टर विशाल मंकनि एवं उनकी पूरी टीम मौजूद रही।
कार्यकर्म को सफल बनाने में आंचल अगिचा अध्यक्ष , शिल्पी चौधरी, सगीता चोपड़ा, भावना चोपड़ा, मनीषा जैस्वाल, भारती सालुंके, आदि उपस्थिति रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *