Blog

पंजाब नैशनल बैंक की स्थापना में पंजाब केशरी लाला लाजपत राय का योगदान – नरेंद्र मोदी

खासखबर बिलासपुर / देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में पंजाब केशरी लाला लाजपत राय की जन्मजयंती पर पंजाब नैशनल बैंक की स्थापना में उनके योगदान को याद किया।
माननीय प्रधानमंत्री जी की बात को आगे बढ़ाते हुए बैंकर्स क्लब, बिलासपुर के समन्वयक श्री ललित ने बताया कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लाला लाजपतराय द्वारा 12 अप्रेल 1894 को भारतीय पूंजी से, भारतीयों द्वारा, भारतीयों के लिए स्थापित प्रथम स्वदेशी बैंक आज आमजनता के सहयोग व विश्वास से बड़े देश के बडा बैंक के रूप में विकसित हो गया हैं। पंजाब नैशनल बैंक पर हैं। बैंक की अधिकाधिक शाखाएं ग्रामीणों के सेवाओं हेतु दूरस्थ स्थलों पर हैं। पीएनबी के डिजिटल एप्प पीएनबी वन में 250 से अधिक वित्तिय बहुमुखी सुविधाओं के साथ मात्र चार क्लिक में घर बैठे व्यक्तिगत ऋण, कृषि ऋण व अनेको पूर्व एप्रूव्ड ऋण मात्र चार क्लिक में उपलब्ध हैं।
ग्राहक संकलन केंद्र के वरिष्ठ प्रबन्धक ललित अग्रवाल ने बताया कि आपका बैंक आपके द्वार की तर्ज पीएनबी द्वारा बड़े कारपोरेट, उद्योग, हॉस्पिटल, होटलों, व्यवसायिक स्थलों पर जाकर मेरा वेतन खाता खोला जा रहा हैं। नियमित सैलरी लेने वाले प्रत्येक ग्राहको को 30 से 50 लाख का दुर्घटना बीमा के साथ अनेको निःशुल्क सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने आम जनता से उपरोक्त लाभ लेने हेतु पीएनबी की किसी भी नजदीकी शाखा में सम्पर्क करने का आग्रह किया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *