Blog

बयानबाजी के खिलाफ कांग्रेस में कार्रवाई शुरू…..महंत ने कहा-पार्टी को तोड़ने-बांटने वालों की कोई जरूरत नहीं….

खासखबर रायपुर/कोरबा। छत्तीसगढ़ राज्य की सत्ता हाथ से चले जाने के बाद अब कांग्रेस में हार के कारणों को लेकर मंथन का दौर शुरू हुआ है तो हारे हुए उम्मीदवारों के द्वारा अपने-अपने तरह से बयानबाजी की जा रही है। हार के लिए संगठन के नेताओं से लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, छत्तीसगढ़ प्रभारी सुश्री शैलजा ठाकुर तक को जिम्मेदार ठहराया जाने लगा है। इस तरह की बयानबाजी को कांग्रेस संगठन ने गैर जिम्मेदाराना करार देते हुए कहा है कि ऐसे लोगों की संगठन को कोई जरूरत नहीं है । इस तरह की बयान बाजी कर पार्टी की छवि खराब करने वालों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग भी होने लगी है। पूर्व विधायक बृहस्पति सिंह को तो संगठन ने नोटिस भी जारी कर दिया है। ऐसी बयानबाजी करने वाले दूसरे अन्य कांग्रेस नेताओं को भी नोटिस जारी करने की कवायद हो रही है।
रामानुजगंज से पूर्व विधायक बृहस्पति सिंह को छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी करते हुए पीसीसी ने 3 दिन में बृहस्पति से लिखित में जवाब मांगा है। उन पर पार्टी की छवि धूमिल करने का आरोप लगा है, जिसके चलते उन्हें नोटिस जारी किया गया है। बृहस्पति सिंह ने प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव पर गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही कुमारी सैलजा को हटाने की मांग की थी।
0 बयान बाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जरूरत : डॉ. महंत
इधर छत्तीसगढ़ कांग्रेस इलेक्शन कैम्पैन कमेटी के चेयरमैन व विधानसभा अध्यक्ष व सक्ती के नव निर्वाचित विधायक डॉ. चरणदास महंत ने विधानसभा चुनाव 2023 में मिले जनादेश का सम्मान करते हुए प्रदेश भर के मतदाताओं का आभार जताया। साथ ही डॉ. महंत ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी व पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा के खिलाफ दिये गए बयानबाजी की तल्ख लहजे में निंदा करते हुए गहरी नाराजगी ब्यक्त कर कहा है कि इस तरह की बयानबाजी करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की जरूरत है। डॉ. महंत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को तोड़ने- बाटने व कमजोर करने वालो की अब कांग्रेस में कोई जरूरत नही है ! इस तरह के लोगो के खिलाफ अनुशासन का डंडा चलाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व कुमारी शैलजा व प्रदेश के सह प्रभारियों ने कांग्रेस को एकजुट रखा,बावजूद किसी को अपनी बात रखना है तो पार्टी फोरम में रखे,पार्टी के बाहर बात रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जरूरत है। डॉ. महंत ने कहा कि पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव सहित अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करने वालो को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *