Blog

बर्जेस इंगलिश मीडियम स्कूल में निजात अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित….बच्चों को नशा मुक्ति के बारे में किया गया जागरूक…साइबर सुरक्षा के साथ-साथ करियर गाइडलाइन का भी दिया गया प्रशिक्षण…प्रतिभावान छात्रों एवं पुराने टीचर्स को किया गया सम्मानित

सिविल सोसाइटी की मदद से पुलिस के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छाया फ़ाउंडेश रायपुर के अध्यक्ष बी शैलजा, इंगलिश मीडियम स्कूल के प्राचार्य पाल, टीचर्स और लगभग 2000 बच्चे उपस्थित रहे

बर्जेस हिंदी मीडियम के बच्चो द्वारा नशा मुक्ति पर नुक्कड़ प्रस्तुत किया गया

खासखबर बिलासपुर /
पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य में बर्जेस मेमोरियल स्कूल ग्राउंड में निजात अभियान के अंतर्गत महत्पूर्ण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
बच्चों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के द्वारा नशे से होने वाले दुष्परिणाम एवं निजात अभियान के उद्देश्य से अवगत कराया। साथ ही बच्चों को उन्हीं की भाषा में कहानी के माध्यम से बताया गया कि संसार में बहुत सारे जानवर शक्ति शाली है किन्तु शेर ही जंगल का राजा होता है क्योंकि उसके पास आत्मबल होता है जो निरंतर हार नहीं मानने को प्रोत्साहित करता है नशा को खत्म करने के लिए, कभी हार नहीं मानना चाहिए आत्मबल होना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को बताया गया कि उन्हें अपना लक्ष्य निर्धारण विद्यार्थी जीवन में ही कर लेना चाहिए lअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमती अर्चना झा के द्वारा साइबर सुरक्षा की जानकारी दी गई। सीएसपी सिविल लाईनस संदीप कुमार पटेल के द्वारा बच्चो के कैरियर पर गाइड लाइन दिया गया।
कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेंद्र जायसवाल, थाना प्रभारी सिविल लाइन प्रदीप आर्य, थाना प्रभारी तारबहार विजय चौधरी, थाना प्रभारी तोरवा कमला पुसाम भी उपस्थित रहे।

प्रतिभावान छात्रों को पुलिस अधीक्षक ने मेडल एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया l निजात कार्यक्रम के तहत शहर के विभिन्न स्कूलों में चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था इसके विजेताओं को भी इस मंच के माध्यम से पुरस्कृत किया गया। भूतपूर्व अथवा सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

बर्जेस हिंदी मीडियम के बच्चो द्वारा नशा मुक्ति पर नुक्कड़ प्रस्तुत किया गया।
पूरे कार्यक्रम में लगभग 2000 छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *