Blog

महिलाओं को स्वरोजगार एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए 21 दिन का निःशुल्क ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण…..

खासखबर बिलासपुर /
विश्वाधारंम सौम्य एक नई उड़ान संस्था की संस्थापिका रंजीता साहू के द्वारा महिलाओं को स्वरोजगार एवं आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में 2 अप्रैल से 21 दिन का निःशुल्क ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण एस 3 द फैमिली सलोन में दिया जा रहा है ताकि महिलाएं स्वालंबी बन सके। रंजीता ने बताया कि गर्मी की छुट्टी महिलाएं एवं बालिकाएं अपना समय व्यर्थ न करके इस प्रशिक्षण में भाग लेकर आत्मनिर्भर बन सकें । प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने हेतु पंजीयन आवश्यक है अगर कोई भी माताएं बहने ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण लेना चाहते हैं तो इस नंबर में संपर्क कर सकते हैं 969 1111845 प्रशिक्षण के पश्चात प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।


कोई भी संस्थान या कोई भी लोग इस दुनिया मे ऐसे नही है जिनको समाज सेवा करने का अवसर न मिले। जो जहां है उनको जो काम आता है वो उस काम से समाज सेवा कर सकते हैं जरूरी नहीं समाज सेवा करने के लिए धन ही हो और इसी का खरा उदाहरण एस 3 द फैमिली सलोंन एंड एकेडमी है । शैलेंद्र श्रीवास सलोन के संचालक होते हुए सेवा का मौका तलाशा और उनको अवसर में बदल दिया। समय समय पर दिव्यांगो का निःशुल्क हेयर कटिंग किया जाता हैं। एस 3 फैमिली सलोंन एंड एकेडमी की लगन और ऐसे समाज के प्रति सच्ची सेवा ने संस्थान को इस पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया। अपनी बेहतरीन सर्विस और अच्छी सेवा के लिए जाना जाता है साथ ही अच्छी प्रशिक्षण पद्धति के कारण बहुत ही कम समय में अपनी पहचान बना लिया है सलोंन में महिलाओं को विभिन्न प्रकार के 21 दिन में निःशुल्क ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण दिए जा रहा हैं ताकि महिलाएं स्वालंबी बन सके। प्रशिक्षण में फेशियल, क्लीनअप हेयर कटिंग, हेयर स्पा, पेडीक्योर मैनीक्योर थ्रेडिंग ,कटिंग वैक्सीन ऐसे विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो दोपहर 2 बजे से 4 बजे एस 3 द फैमिली सलोन विशाल मेगा मार्ट के पास, देवनंदन नगर फेस 2 के सामने सरकण्डा में सिखाया जा रहा हैं ।
इस कार्य को सफल बनाने में विश्वाधारंम जन कल्याण सेवा समिति के संस्थापक चंद्रकांत साहू का विशेष सहयोग रहा । चंद्रकांत साहू के द्वारा विगत 14 सालों से समाज सेवा के क्षेत्रों में विभिन्न सेवा कार्य किया जा रहा हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं सदैव समाज के लिए समर्पित भाव से कार्य करते आ रहे हैं चाहे वो रक्तदान हो या पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर अभी हाल ही में निशुल्क बर्तन बैंक का शुभारंभ किया गया है ताकि सिंगल यूज प्लास्टिक को दूर कर पर्यावरण को सुरक्षित किया जा सके।
इस पुनीत कार्य को सफल बनाने में शैलेंद्र श्रीवास ,सरला श्रीवास, सूर्यकांत श्रीवास,दामिनी ठाकुर, प्रियंका ठाकुर,छाया चौधरी, लक्ष्मी राखी, चंद्रकांत साहू रंजीता साहू का विशेष सहयोग रहा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *