Blog

रोबोटिक और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में कैरियर बनाने वाले युवाओं के लिए सायब्रोहब सॉल्यूशन होगा मददगार…..कैलिफोर्निया की कंपनी के सहयोग से मिलेगी इंटर्नशिप

खासखबर बिलासपुर। “इंजेन डायनामिक्स” कैलिफोर्निया यूएसए की एक प्रमुख रोबोटिक्स और ओटोमेशन कंपनी है जो इनोवेशन और तकनीकी उत्पादों में अपने पहल और उद्यमिता के लिए प्रसिद्ध है। अपने शोध कार्य एवं रचनात्मकता के आधार पे वैश्विक पहचान हासिल की है।इनके CEO और संस्थापक,अरशद हिज़ाम एक रोबोटिक्स और ए. आई के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं, जिन्होंने 2016 से इंजेन डायनामिक्स कंपनी के माध्यम से इस उद्‌योग में अपना सशक्त योगदान शुरू किया। उनका अ‌द्वितीय FUTURENAUTS INTERNSHIP PROGRAM, जो तकनीकी क्षेत्र की विशेषज्ञता हासिल करने के इक्षुक लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इनोवेशन और शिक्षा की दिशा में एक क्रांतिकारी कदम है। इंजेन डायनामिक्स ने शिक्षण उत्पादों और प्रक्रियाओं के माध्यम से, तकनीकी सीमाओं को पुनः निर्धारित करने और उद्यमिता को बढ़ावा देने का प्रमुख लक्ष्य रखा है।

शुक्रवार को बिलासपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए इंजेंन डायनामिक्स के सीईओ अरशद हिज़ाम और स्थानीय डायरेक्टर विजय शंकर अग्निहोत्री ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि साइब्रोहब सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड इंजेन डायनामिक्स का एक वैश्विक रोबोटिक्स और शैक्षिक उत्पादों का आधिकारिक चैनल पार्टनर है जो की इनोवेशन और शिक्षा को एक साथ मिलाता है। हमारे नवीनतम कार्यक्रम रोबोटिक्स की दुनिया को शोध करने, प्रेरित करने, और शिक्षित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।साइब्रोहब प्रतिबद्ध हैं कि हम उत्कृष्ट उत्पादों और शैक्षिक कार्यक्रमों के माध्यम से रोबोटिक्स की परिवर्तनात्मक शक्ति को विविध वर्गों के तकनीकी पृष्ठभूमि के लोगों तक पहुंचाएंगे। हमारा साझेदारी एक उत्कृष्टता की प्रति प्रतिब‌द्धता है, जो प्रौ‌द्योगिकी और शिक्षा के क्षेत्र में संभावनाओं की सीमाओं को बढ़ाता है।

उन्होंने बताया कि रोबोटिक्स एआई एवं ऑटोमेशन इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत यह एक प्रैक्टिकल प्रोजेक्ट आधारित लर्निंग इंटर्नशिप प्रोग्राम है जिसमें कुल १४ मॉड्यूल्स एवं लाइव प्रोजेक्ट के मध्यम से बीई, बी टेक, एम टेक, एमसीए, बीसीए,एमएससी, आईटी एवं कंप्यूटर साइंस के छात्रों को इंटर्नशिप उपलब्ध कराई जाती है। इस प्रोग्राम में इंस्ट्रक्टर्स रोबोट बनाने वाली डेवलपमेंट टीम के ही लोग है जो रोबोट बनने की प्रक्रिया के विभिन्न आयामों में भागीदार भी है। यह कार्यक्रम १००% ऑनलाइन है और किसी भी शहर के लोग इसे आसानी से लाभान्वित हो सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *