Blog

कनाडियन एयरलाइंस में फूड पैकेजिंग का जॉब दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार….

आरोपी को बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार कर लाई छाल पुलिस, आरोपी से ठगी का 3 लाख 70,000 रुपए जप्त

रायगढ़ । कनाडियन एयरलाइंस में फूड प्रोसेसिंग का जॉब दिलाने का झांसा देकर वीजा व अन्य कागजात बनाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में छाल पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है ।

   पुलिस अधीक्षक रायगढ़  दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर छाल पुलिस द्वारा  आरोपी कुंदन कुमार को बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया गया है । आरोपी से ठगी के ₹3,70,000 नगद और एक वीवो कंपनी का टच स्क्रीन मोबाइल की जप्ती की गई है ।

    जानकारी के मुताबिक 13 अप्रैल को थाना छाल में रिपोर्टकर्ता/आवेदक संदीप कुमार तिग्गा पिता श्री लाल साय तिग्गा (36 साल) निवासी  ग्राम पुरूंगा थाना छाल द्वारा आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके दोस्त के जरिये कुन्दन कुमार नाम के व्यक्ति से बात हुई जिससे दिल्ली में मिला था । कुंदन कुमार ने विदेश में जाब दिलाने का आश्वासन देकर  अपना आधार कार्ड, विजिटिंग कार्ड दिया और कनाडियन एयर लाईन में फूड पैकिंग कनाडा में  जॉब देने की बात कहकर प्रोसेस  के नाम पर पहले 25,000- रूपये लिया । थोडे दिन बाद टिकट बुकिंग के  लिए 1,50,000 रूपये भेजने बोला और टिकट बुक कर भेज देगा बताया । फिर 10-15 दिन बाद कुंदन ने वीजा के  नाम पर 1,95,000 रूपये  लिये । दिसंबर 2023 से फरवरी 2024 तक संदीप से कुंदन ने *कुल 3,70,000 ऑनलाइन फोन पर और बैंक ट्रांसफर के माध्यम से प्राप्त* किया। संदीप ने सबूत के नाम  पर टिकट एवं वीजा भेजने के लिए कुंदन को बोला तो उसने  मोबाईल चोरी हो जाने और उसी में सब टिकट होने की बात बोला ।  संदीप को आभास हुआ कि साथ धोखाधडी कर रहा है । उसने साईबर क्राईम पोर्टल में आनलाईन शिकायत दर्ज कराया जिससे कुंदन का बैंक अकाउट फ्रीज हो गया  । कुंदन द्वारा संदीप पर दबाव बनाया गया कि  शिकायत वापस ले ले । संदीप तिग्गा के लिखित आवेदन पर थाना छाल में आरोपी पर अप.क्र. 82/2024 धारा 420 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था ।

 छाल पुलिस पीड़ित संदीप तिग्गा के बैंक डिटेल निकालकर आरोपी का लोकेशन लिया गया और शीघ्र बिहार में दबिश देकर *आरोपी  कुंदन कुमार पिता रामजतन पंडित उम्र 26 साल निवासी हवासपुर थाना पटोरी जिला समस्तीपुर (बिहार) हाल मुकाम एमसीएफ 162 चावला कॉलोनी बल्लभगढ़*  को गिरफ्तार किया गया । आरोपी ने बताया कि उसने रिपोर्टकर्ता संदीप तिग्गा से ₹3.70 लाख की ठगी के अलावा संजोग मिंज निवासी जशपुर से ₹3.50 लाख तथा संजीत कुमार कुजूर निवासी सुंदरगढ़ उड़ीसा से ₹3.50 लाख जॉब दिलाने, कनाडियन वीजा लगाने के नाम पर प्राप्त किया और उन पैसों का पासपोर्ट बनाने में के काम में ना लगाकर व्यक्तिगत इस्तेमाल कर लिया । *छाल पुलिस ने आरोपी के मेमोरेंडम पर शेष बचे ₹3,70,000 और उसका एक वीवो कंपनी का मोबाइल जप्ती* किया गया है । आरोपी को कल शाम गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेजा गया है।

     पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देश एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  आकाश मरकाम  व एसडीओपी खरसिया  प्रभात कुमार पटेल के कुशल मार्गदर्शन पर आरोपी पतासाजी/गिरफ्तारी की संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी छाल निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस, उपनिरीक्षक मदन पाटले, आरक्षक गोविंद बनर्जी, जितेंद्र दुबे और हरेंद्रपाल जगत की सराहनीय भूमिका रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *